Border Knitting Pattern






Material Used


Wool and 11 number needles

How to Start      शुरुआत कैसे करें 



इस Border Design के लिए मैंने 19 Stitches (फंदे) लिए हैं। यह Latest Border Design है। यह Design आपके Sweater की सुंदरता को बड़ा देगा। 


Row - 1  Right Side:-  1 फंदा सीधा बुनें और 1 फंदा उल्टा बुनें। 1 फंदा सीधा और 1 फंदा उल्टा बुनते हुए सारी Row पुरी करें। यहां  Last में मेरे पास सीधा फंदा है। 

Row - 2  Wrong Side:-  1 फंदा उल्टा बुनें और 1 फंदा सीधा बुनें। 1 फंदा उल्टा और 1 फंदा सीधा बुनते हुए सारी Row पुरी करें। यहां  Last में मेरे पास उल्टा फंदा है।

Row - 3  Right Side:-  1 फंदा उल्टा बुनें और 1 फंदा सीधा बुनें। 1 फंदा उल्टा और 1 फंदा सीधा बुनते हुए सारी Row पुरी करें। यहां  Last में मेरे पास उल्टा फंदा है।
Row - 4 Wrong Side:-  1 फंदा सीधा बुनें और 1 फंदा उल्टा बुनें। 1 फंदा सीधा और 1 फंदा उल्टा बुनते हुए सारी Row पुरी करें। यहां  Last में मेरे पास सीधा फंदा है। 


अब आप Row 1,2,3,4 को Repeat करते रहें। 



Thanks